Wednesday, August 26, 2020

एक कविता मेरी प्रेमिका जोंक के नाम - Vers a szerelmes piócáról ( हंगेरियन कविता का हिन्दी अनुवाद )

 

एक कविता मेरी प्रेमिका जोंक के नाम - Vers a szerelmes piócáról 


मेरे पास है एक बड़ी पीली प्लेट 

और प्लेट के बीचोबीच है एक सूराख़ 

सूराख़  के दूसरी ओर मेरी प्रेमिका जोंक

उसी वक़्त लपकता शीत का चाँद मेरी ओर

क्योंकि मेरे पास है एक बड़ी पीली जोंक

और जोंक के बीचोबीच है एक सूराख़ 

जिसमे समा जाते हैं हज़ारों ततैये 

अब मेरी प्लेट में सेब के पेड़ की टहनियाँ हैं

और एक काला सूराख़ 

जिस में समा जाती है बड़ी पीली प्लेट 

बीचोबीच गुनगुनाती जोंक के साथ 

मेरी प्रेमिका जोंक गाती है एक गीत -

'हज़ारों ततैये मेरे गले में 

सेब की टहनियाँ मेरे चूतड़ों में 

जलती बकरियाँ झाड़ियों में '। 


कवि - Ladik Katalin 

अनुवादक - इन्दुकांत आंगिरस 

 

 

No comments:

Post a Comment