Saturday, August 15, 2020

मैं दुखी नहीं करना चाहता तुम्हें - Bántani én nem akarlak हंगेरियन कविता का हिन्दी अनुवाद

Bántani én nem akarlak

 मैं दुखी नहीं करना चाहता तुम्हें


 मैं    दुखी   नहीं करना चाहता तुम्हें

अपने शब्दों का लिबास ओढ़ाता तुम्हें 

सोते हुए अक्सर  मैं निहारता  तुम्हें 

नाराज़  होता नहीं  कभी मैं तुमसे 

लेकिन दुखी तुम्हे नहीं तो करूँ किसे 

 यह मेरा गुनाह , वह तुम्हारा गुनाह 

चाहते हुए , न चाहते हुए भी, आह

मेरी मृत्यु पसरती है तुम्हारे भीतर 

तुम से जने हुए मेरे बच्चे के साथ 

मेरी मौत की तुम बनती भागीदार 

यहाँ वह सब होगा ,  सुना तुमने 

 जो हो सकता है इस दुनिया में

तुम से जुड़ा मेरा अटूट बंधन है 

एक अटल , सुखद , विशवास है 

दूर वो तारामंडल और ब्रह्माण्ड 

अक्सर दिलाते हैं तुम्हारी याद, 

याद आते हैं तुम्हारे गुनाह,पर यार   

तुम्हें नहीं तो किसे प्यार करूँ मैं।



कवि -  Kányádi Sándor

अनुवादक -इन्दुकांत आंगिरस 





No comments:

Post a Comment